ads

शाहिद कपूर की बुरी आदत, दिन में दस बार करते हैं ये काम

अभिनय शाहिद को अपने पिता से विरासत के तौर पर मिली है। प्रसिद्ध कलाकार पंकज कपूर के पुत्र शाहिद के सितारे आज सातवें आसमान पर हैं लेकिन शुरुआत में उन्हें काफी संघर्ष भी करना पड़ा था। 25 फरवरी 1981 को शाहिद का जन्म मुंबई में हुआ था। शाहिद शुरु से ही अभिनय की तरफ आकर्षित थे। दिग्गज अभिनेता पंकज कपूर के पुत्र शाहिद का ग्लैमर जगत में प्रवेश विज्ञापनों और म्यूजिक वीडियो से हुआ।

शाहिद कपूर एक अभिनेता होने के साथ साथ बेहतरीन डांसर भी हैं। सुभाष घई की ताल में उन्होंने पहली बार पर्दे के सामने आकर डांस किया था और वह भी बतौर बैक डांसर।

यह भी पढ़ें सिर्फ एक्टिंग ही नहीं इन चीजों को भी पसंद करते हैं आयुष्मान, जाने उनसे जुड़ी खास बातें

केन घोष निर्देशित इश्क विश्क के साथ शाहिद कपूर का पदार्पण हिन्दी फिल्मों में हुआ। रोमांटिक फिल्मों के साथ-साथ शाहिद ने वाह लाइफ हो तो ऐसी, चुप चुप के और फुल एंड फाइनल जैसी कॉमेडी फिल्मों में भी अपनी किस्मत आजमायी। हालांकि, ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पायीं लेकिन शाहिद का प्रयास जरूर सराहा गया।

शाहिद कपूर के शुरूआती फिल्मी करियर की सबसे उल्लेखनीय फिल्म विवाह रही। विवाह के बाद शाहिद कपूर के फिल्मी कैरियर को नयी ऊंचाइयां मिलीं। वे गंभीर अभिनेता के रूप में निर्माता-निर्देशकों के बीच अपनी पहचान बनाने में कामयाब रह।

यह भी पढ़ें सैफ अली खान ने इस किसिंग सीन को बताया अब तक का सबसे खराब किस

2007 में आई फिल्म “जब वी मेट” के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर के लिए नामांकित भी किया गया था। और साथ ही 2009 में आई कमीने भी बहुत सफल फिल्म रही। शाहिद कपूर ने 2010 में भी “बदमाश कंपनी” में बहुत अच्छा काम किया है।

फिल्मों के अलावा शाहिद अपनी लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहे। लंबे समय तक उनका नाम अभिनेत्री करीना कपूर के साथ जुड़ा रहा। दोनों कई जगहों पर साथ देखे गए। लेकिन इन्होनें खुले तौर कभी कुछ नहीं कहा। कुछ दिनों बाद इन दोनों के बीच खटास आ गई। अब ये दोनों एक दूसरे का चेहरा देखना भी पसंद नहीं करते।

शाहिद के उन्नीस बीस करियर को नई ऊंचाई 2019 में फिल्म कबीर सिंह से मिली। इस फिल्म के बाद से ही वे युवाओं के दिलों पर छा गए। इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान शाहिद ने शेयर किया कि उन्हें एक बुरी आदत है। उन्होनें बताया कि वह दिन में दस बार से ज्यादा कॉफी पीते हैं।



Source शाहिद कपूर की बुरी आदत, दिन में दस बार करते हैं ये काम
https://ift.tt/3kR3dlW

Post a Comment

0 Comments