ads

सत्ते पे सत्ता' फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हुई थी हेमा मालिनी, ऐसे छुपाया था बेबी बम्प

अभिनेत्री हेमा मालिनी बॉलीवुड की प्रसिद्ध अदाकारों में से एक हैं। इन्होंने कई सुपर हिट फिल्म दी हैं। दर्शकों द्वारा इनकी व अमिताभ बच्चन की जोड़ी को खूब पसंद किया जाता था। यहीं वजह है कि हेमा और अमिताभ ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। साल 1982 में आई इनकी फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ काफी सुपरहिट रही थी। इस फिल्म की रिलीज को 39 साल हो चुके हैं। ये फिल्म राज सिप्पी के डायरेक्शन में बनी थी। हालांकि बेहद ही कम लोग जानते हैं कि इस फिल्म के दौरान हेमा मां बनने वाली थी। हेमा ने गर्भवती अवस्था में ये फिल्म शूट की थी।

कहा जाता है कि इस फिल्म की हीरोइन ढूंढने में मेकर्स को काफी मुश्किल हो रही थी। इस फिल्म के लिए मेकर्स ने सबसे पहले रेखा को फाइनल किया था। लेकिन रेखा और अमिताभ की निजी जिंदगी में चल रही परेशानियों को देखते हुए मेकर्स ने इनकी जगह परवीन बाबी को कास्ट करने का मन बना लिया।

parveen-babi

लेकिन परवीन बाबी ने ये फिल्म करने से मना कर दिया। दरअसल परवीन ने फिल्म लाइन छोड़ आध्यात्म की राह पकड़ ली थी और फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘सत्ते पे सत्ता’ के लिए हेमा मालिनी का नाम सुझाया। जिसके बाद हेमा को फिल्म के लिए फाइनल किया गया।

लेकिन शूटिंग के दौरान हेमा मालिनी प्रेग्नेंट थीं। उन्हें बहुत संभलकर काम करना पड़ता था। फिल्म के एक गाने ‘परियों का मेला है’ में हेमा मालिनी का बेबी बंप साफतौर पर नजर दिखा था। जिसे मेकर्स ने शॉल से ढंकने की कोशिश की। लेकिन इसके बावजूद बेबी बंप गाने में दिखाई दिया। इतना ही नहीं, प्रेग्नेंसी के चलते हेमा मालिनी ने कहा था कि उनके ज्यादातर शॉट्स क्लोजअप लिए जाएं ताकि बेबी बंप न दिखे। इतना ही नहीं हेमा की प्रेग्नेंसी के चलते इस फिल्म की शूटिंग करीब सालभर डिले हो गई थी। वहीं फिल्म रिलीज होने से ठीक दो महीने पहले हेमा मालिनी मां बन गई। हेमा ने 2 नवंबर, 1981 को अपनी पहली बेटी ईशा देओल को जन्म दिया था। ।

यह भी पढ़ें- Priyanka Chopra को सगाई की अंगूठी गिफ्ट करने के लिए पति निक जोनस को बेचनी पड़ी थी ये कीमती चीज

satte-pe-satta

ये फिल्म काफी हिट रही थी और इस फिल्म ने उस दौर में करीब 4.25 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था। जबकि ये फिल्म महज 1 करोड़ 60 लाख में बनी थी। ये फिल्म साल 1954 में आई हॉलीवुड फिल्म ‘सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स’ से प्रेरित थी। ये फिल्म इतनी हिट रही थी कि इसी फिल्म के एक एक्टर सचिन पिलगांवकर ने इस फिल्म को मराठी भाषा में भी बनाया था।

आपको बता दें सत्ते पे सत्ता फिल्म का रीमेक भी बनाया जा रहा है। इस फिल्म के रीमेके को रोहित शेट्टी और फरहा खान मिलकर बना रहे हैं। फिल्म में 7 भाइयों के रोल के लिए कई सारे सितारों को अप्रोच किया गया है। जिनमें तुषार कपूर, श्रेयस तलपड़े, सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन जैसे एक्टर्स के नाम है। वहीं अमजद खान वाला रोल संजय दत्त को ऑफर किया गया है। हालांकि अमिताभ का रोल किसी दिया जाएगा। ये अभी तक तय नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें-आखिर क्यों मौत से ठीक पहले सुनील दत्त ने परेश रावल को भेजा था लेटर? क्या उन्हें...



Source सत्ते पे सत्ता' फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हुई थी हेमा मालिनी, ऐसे छुपाया था बेबी बम्प
https://ift.tt/3qpq5MH

Post a Comment

0 Comments