ads

जानिए हेमा मालिनी ने क्यों कहा- अब कोई मुझे ‘ड्रीम गर्ल’ कहता है तो शर्म आती है

नई दिल्ली। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी को लोग 'ड्रीम गर्ल' के नाम से भी बुलाते हैं। हाल ही में उन्होंने अपना 73वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्तूबर 1948 को तमिलनाडु के अमंकुदी में हुआ था। फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और बड़ा मुकाम हासिल किया। इस फिल्म में उनके साथ राज कपूर लीड रोल में थे। इसी फिल्म के बाद हेमा मालिनी का नाम 'ड्रीम गर्ल' पड़ गया था। हालांकि, कुछ वक्त पहले हेमा ने कहा था कि अब उन्हें कोई ड्रीम गर्ल बुलाता है तो उन्हें शर्म आती है।

हेमा मालिनी की जीवनी, ‘हेमा मालिनी: बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल’ में राम कमल मुख़र्जी ने एक घटना का ज़िक्र किया है जिसके बाद हेमा मालिनी का नाम ड्रीम गर्ल पड़ गया। किताब में बताया गया है पहली फिल्म के दौरान उनका नाम ड्रीम गर्ल पड़ गया था।

hema_malini1.jpg

दरअसल, उन दिनों अनंतस्वामी राज कपूर के साथ एक फिल्म बना रहे थे। जब उनकी नजर हेमा मालिनी पर पड़ी तो उन्होंने एक्ट्रेस को राज कपूर के अपोजिट कास्ट कर लिया। इस बारे में हेमा मालिनी ने कहा था, ‘वो लोग एक साउथ इंडियन लड़की को कास्ट करना चाहते थे जो नाचती अच्छा हो साथ ही वैजंतीमाला के स्टेटस को मैच करती हो।’ उस वक्त हेमा की उम्र महज सोलह साल की थी। साउथ इंडिया की होने के कारण उनकी हिंदी का लहजा ठीक करने में काफी दिक्कतें आईं। उनको ऑल इंडिया रेडियो के मशहूर एंकर लक्ष्मी शर्मा ने वॉइस ट्रेनिंग दी।

जब फिल्म का पोस्टर डिजाइन किया जा रहा था तब अंनतस्वामी ने ये आइडिया दिया कि हेमा मालिनी को ‘राज कपूर की ड्रीम गर्ल’ के रूप में लॉन्च किया जाए। अपनी जीवनी में एक्ट्रेस ने कहा, ‘जब फिल्म रिलीज़ हुई तब लोगों और मीडिया ने मुझे ड्रीम गर्ल कहना शुरू किया। मैंने देखा कि कैसे इस नाम ने लोगों को अपनी ओर खींचा। लोग मुझसे अक्सर पूछते हैं कि क्या ड्रीम गर्ल बनने के लिए मैंने कुछ खास किया? लेकिन मैंने कुछ नहीं किया था सच में। यह टैग मुझे सरप्राइज के रूप में मिला। हां मैंने एक काम ऐसा किया… मैंने ऐसे रोल और फ़िल्में कभी नहीं कि जो मेरे फैंस और फैमिली को निराश करें।’

इसके साथ ही, हेमा मालिनी ने ये भी बताया कि अब उन्हें कोई ड्रीम गर्ल कहता है तो उन्हें शर्म आती है। वह कहती हैं, ‘लेकिन अब अगर कोई मुझे ड्रीम गर्ल कहता है तो शर्म आती है। मैं अब कोई लड़की थोड़े न रही।’



Source जानिए हेमा मालिनी ने क्यों कहा- अब कोई मुझे ‘ड्रीम गर्ल’ कहता है तो शर्म आती है
https://ift.tt/3nekBBh

Post a Comment

0 Comments