ads

UP B.Ed Exam date 2021: बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि 30 जुलाई, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

UP B.Ed Exam date 2021: उत्तर प्रदेश बीएड एडमिशन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन राज्य के सभी 75 जिलों में किया जाएगा। लखनऊ यूनिवर्सिटी की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि परीक्षा के आयोजन 30 जुलाई को किया जाएगा। इस बार बीएड एंट्रेंस एग्जाम के लिए कुल 5,91,305 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। परीक्षा के लिए 14 नोडल केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो शिफ्ट्स में ली जाएगी।

Read More: JEE Main phase 3rd 2021: अप्रैल सेशन के लिए 15 जुलाई को जारी होगा एडमिट कार्ड, jeemain.nta.nic.in से कर पाएंगे से डाउनलोड

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने बताया है कि पिछले साल की तरह इस बार भी सिर्फ सरकारी और अनुदान प्राप्त संस्थानों में ही परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बीएड परीक्षा 25021 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार लखनऊ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर इस बारे में डिटेल जानकारी हासिल कर सकते हैं।

मेरिट के आधार पर होगा छात्रों का चयन

बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 में पास होने वाले छात्रों को लखनऊ यूनिवर्सिटी मेरिट के आधार पर एमजेपीआरयू बरेली, डीबीआरएयू आगरा, आरएमएलएयू फैजाबाद, सीसीएसयू मेरठ, बीयू झांसी, एमजीकेवीपी वाराणसी,एसएसवीवी वाराणसी, वीबीपीएसयू जौनपुर, डीडीयू गोरखपुर, सीएसजेएमयू कानपुर, इलाहाबाद स्टेट यूनिवर्सिटी, जननायक चंद्रशेखर यूनिवर्सिटी, बलिया सिद्धार्थनगर विश्वविद्यालय, ख्वाजस मोइनुद्दीन चिश्ती यूनिवर्सिटी, लखनऊ, जीबीयू नोएडा में प्रवेश दिया जाएगा।

Read More: एमएमएमयूटी में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई, गेट स्कोर वाले छात्रों एमटेक एडमिशन में मिलेगी वरीयता



Source UP B.Ed Exam date 2021: बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि 30 जुलाई, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3yM2yGR

Post a Comment

0 Comments