ads

NTA NEET 2021: स्थगित हो सकता है नीट एंट्रेंस एग्जाम, पढ़ें पूरी डिटेल्स

NTA NEET 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( एनटीए ) ने चालू हफ्ते की शुरुआत में जेईई मेन 2021 के अप्रैल और मई यानि तीसरे और चौथे सत्र की तारीखों की घोषणा की थी। उसके बाद से नीट 2021 प्रवेश की तैयारी में जुटे उम्मीदवार एनटीए की ओर से परीक्षा के तारीखों का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस बीच नीट को लेकर ये अपडेट है कि 01 अगस्त 2021 को प्रस्तावित परीक्षा स्थगित हो सकती है। हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक अब नीट प्रवेश परीक्षा सितंबर या फिर अक्टूबर तक होने की संभावना है।

Read More: Rajasthan Board : स्कूलों के लिए 10वीं और 12वीं के मार्क्स अपलोड करने की लास्ट डेट बढ़ाई

ये है नीट परीक्षा स्थागित होने की संभावित वजह

इससे पहले नीट 2021 प्रवेश परीक्षा की तारीख 1 अगस्त के लिए निर्धारित की गई थी। लेकिन अभी तक पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई थी। नीट प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आमतौर पर परीक्षा की तारीख से 60 दिन पहले शुरू होती है, जो अभी तक नहीं हुई है, जिसकी वजह से 1 अगस्त को प्रस्तावित परीक्षा को स्थगित किया जा सकता है। NTA ने भी अभी NEET 2021 परीक्षा की तारीख के बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है। दूसरी तरफ एनटीए के महानिदेशक विनीत जोशी ने कहा है कि नीट 2021 परीक्षा तिथि को लेकर जल्द घोषणा की जाएगी।

परीक्षा को लेकर उम्मीदवार सिर्फ आधिकारिक सूचना पर करें भरोसा

सिर्फ बता दें कि एनटीए ने हाल ही में एक फर्जी नोटिस पर भी प्रतिक्रिया दी थी। उक्त मामले में ऑनलाइन के जरिए सभी को ये जानकारी दी गई थी कि एनईईटी परीक्षा 5 सितंबर से शुरू होगी। इसके बाद एनटीए ने अपने आधिकारिक बयान में सभी मेडिकल उम्मीदवारों को केवल एनईईटी 2021 परीक्षा तिथियों के बारे में आधिकारिक नोटिस पर भरोसा करने की सलाह दी थी।

Read More: ICSI CSEET 2021: जुलाई सेशन के लिए सीएस एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट कल, उम्मीदवार इस बात का रखें ध्यान

Web Title: NTA NEET 2021: NEET Entrance Exam May Be Postponed, Read Full Details



Source NTA NEET 2021: स्थगित हो सकता है नीट एंट्रेंस एग्जाम, पढ़ें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3jXvvvn

Post a Comment

0 Comments