ads

क्लास में एग्जाम देते हुए जब विशाल-शेखर ने दिया था गाने का ऑफर, छोटी ही उम्र से लगाने लगे थे सुर

नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर सिंगर अरमान मलिक आज अपना 26वां जन्मदिन है। अरमान मलिक बेहद ही छोटी उम्र में इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली। आज वह किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वैसे आपको बता दें अरमान मलिक संगीत परिवार से ताल्लुक रखते हैं। अरमान मलिक मशूहर संगीतकार अनु मलिक के भतीजे हैं। साथ ही उनके पिता डब्बू मलिक है। अरमान मलिक के जन्मदिन पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

छोटी उम्र में रियलटिी शो में लिया हिस्सा

22 जुलाई 1995 में जन्मे अरमान मलिक ने महज 4 साल की उम्र में ही इंडियन क्लासिकल म्यूजिक की ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। उन्होंने 9 साल की उम्र में सिंगिग रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स' में भी हिस्सा लिया। शो में टॉप 7 तक पहुंचे थे। जिसके बाद वो शो से बाहर हो गए। अरमान ने अपनी संगीत की पढ़ाई बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक बोस्टन से की है।

यह भी पढ़ें- हिंदी म्यूजिक इंडस्ट्री के हाल बयां करने वाले Armaan Malik ने क्यों किया इंग्लिश गानों का रुख?

विशाल-शेखर ने दिया था पहला ऑफर

अरमान मलिक एक बार स्कूल में बैठकर अपने स्कूल की परीक्षा दे रहे थे। तभी उनकी टीचर उनके पास भागते हुए आईं और कहा कि उनकी मां बाहर उनका इंतजार कर रही हैं। अरमान को बिल्कुल भी आइडिया नहीं था कि उनके साथ क्या होने वाला है। वो अपनी मां के पहुंचे तो उनकी मां ने उन्हें बताया कि मशूहर संगीत निर्देशन की जोड़ी विशाल-शेखर उनसे एक गाना रिकॉर्ड करवाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- लाइव कंसर्ट से होती थी संगीतकारों की कमाई, कोरोना में बंद हुए शो, अब इस तरीके से कमा रहे पैसा

अमिताभ बच्चन की फिल्म के लिए पहला गाना

विशाल-शेखर ने अरमान मलिक से फिल्म 'भूतनाथ' के लिए गाना रिकॉर्ड करवाया था। बतौर चाइल्ड सिंगर अरमान की यह फिल्म की ये पहली फिल्म थी। जब अरमान मलिक बड़े हुए तो उन्होंने अपना पहला गाना सुपरस्टार सलमान खान के लिए गाया। गाना तुमको तो आना ही था से अरमान ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। ये गाना सलमान खान और एक्ट्रेस डेजी शाह पर फिल्माया गया था। ये गान फिल्म 'जय हो का है।

लंदन के Wembley थिएटर दी लाइव परफॉर्मेंस

अरमान मलिक ने बेहद ही छोटी उम्र में कई बड़ी फिल्मों में अपनी आवाज़ देख चुके हैं। यहीं नहीं उन्होंने कम से कम 100-200 कमर्शियल एड में भी अपनी आवाज़ दी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि अरमान मलिक बॉलीवुड के पहले ब्लैक सिंगर है जिन्होंने सबसे कम उम्र में लंदन के Wembley थिएटर में लाइव परफॉर्मेंस दी है। अरमान मलिक हिंदी के अलावा तेलुगू, कन्नड़, बंगाली, गुजराती, मराठी और इंग्लिश भाषा में भी गाना गाते हैं। आपको बता दें अरमान मलिक ही नहीं बल्कि उनके भाई अमाल मिलक भी बेहतरीन कम्पोजीशन के लिए जाने जाते हैं।



Source क्लास में एग्जाम देते हुए जब विशाल-शेखर ने दिया था गाने का ऑफर, छोटी ही उम्र से लगाने लगे थे सुर
https://ift.tt/3izd51t

Post a Comment

0 Comments