ads

ऋषि कपूर की हरकत से गुस्सा हो गए थे सलीम-जावेद, राजेश खन्ना का नाम लेकर एक्टर को दे डाली थी धमकी

नई दिल्ली। दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने अपने काम से करोड़ों लोगों के दिलों पर सालों तक राज किया है। फिल्म इंडस्ट्री में उनकी इमेज चॉकलेटी बॉय के तौर पर बनाई। जब ऋषि कपूर ने फिल्म बॉबी की तब रातोंरात वो स्टार बन गए, लेकिन इसी बीच अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म जंजीर से रिलीज़ हुई और वो इंडस्ट्री पर छा गए। फिल्म जंजीर की स्क्रिप्ट मशहूर जोड़ी सलीम-जावेद ने लिखी थी। जिसके बाद सलीम-जावेद की जोड़ी ने 70 के दशक में कई सुपरहिट फिल्म की स्क्रिप्ट साथ में लिखी। हाल ये हो गया था कि अमिताभ बच्चन को ध्यान में रखकर ही फिल्मों की कहानी लिखी जाती थी।

त्रिशूल करने से किया था ऋषि कपूर ने मना

इस बीच फिल्म त्रिशूल को लेकर काम शुरू हुआ। जिसमें मुख्य रोल में अमिताभ बच्चन को कास्ट किया गया था। साथ ही फिल्म 'त्रिशूल' में ऋषि कपूर भी लिया गया। जब ये फिल्म ऋषि कपूर को ऑफर की गई तो उन्होंने फिल्म को करने से इंकार कर दिया। जब ये बात सलीम और जावेद को पता चला तो वो ऋषि कपूर पर भड़क गए। सलीम और जावेद ने ऋषि कपूर को ध्यान में रखते हुए ही उस फिल्म की कहानी को लिखा था। वहीं जब ऋषि कपूर ने फिल्म को करने से मना कर दिया तो वो दोनों काफी नाराज़ हो गए।

सलीम-जावेद की फिल्म को मना कर बर्बाद हो जाते थे स्टार्स

आपको जानकर हैरानी को बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसा माना जाता था कि अगर कोई भी स्टार सलीम-जावेद की फिल्म को करने से मना कर देते थे। तो उन स्टार्स का करियर खत्म हो जाता था। बताया जाता है कि राजेश खन्ना के साथ भी ऐसा ही हुआ था। जब ऋषि कपूर ने फिल्म को करने से मना किया था। तब उन्हें राजेश खन्ना की हालत के बारें में याद दिलाया गया था।

यह भी पढ़ें- अभिनेत्रियों की ब्रेस्टफीडिंग की फोटोज का उड़ाया गया मज़ाक, क्या आपको भी लगता है इन तस्वीरों में कुछ गलत?

सलीम खान ने दी थी ऋषि कपूर को धमकी

फिल्म 'त्रिशलू' को मना करने के बाद एक बार सलीम खान से ऋषि कपूर की अचानक ही मुलाकात हो गई। सलीम साहब ने ऋषि कपूर से पूछा कि 'उन्होंने फिल्म को करने से मना क्यों कर दिया?' ऋषि कपूर ने भी बिना डरे कहा कि 'उन्हें रोल पसंद नहीं आया था।' जिसे सुनकर सलीम साहब ने ऋषि कपूर से कहा था कि हमारी फिल्म ना करने का अंजाम जानते हो? राजेश खन्ना ने भी हमारी फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।

यह भी पढ़ें- 9 साल की उम्र में संजय दत्त पीने लगे थे सिगरेट, 1 किलो ड्रग्स लेकर बहनों के साथ किया था ट्रेवल

सुपरहिट थी सलीम-जावेद की जोड़ी

जिसके बाद फिल्म त्रिशूल में अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार, शशि कपूर, हेमा मालिनी, राखी, वहीदा रहमान को कास्ट किया गया था। फिल्म में ऋषि कपूर का रोल सचिन पिलगाओंकर ने प्ले किया था। आपको बता दें सलीम-जावेद ने 24 फिल्मों की कहानी लिखी थी। जिसमें से 20 फिल्में सुपरहिट साबित हुई थीं।



Source ऋषि कपूर की हरकत से गुस्सा हो गए थे सलीम-जावेद, राजेश खन्ना का नाम लेकर एक्टर को दे डाली थी धमकी
https://ift.tt/3fg5Fj5

Post a Comment

0 Comments