ads

आज भी सास-बहू और पति-पत्नी पर अटकी है टीवी धारावाहिकों की कहानी

मुंबई। देश की महिलाएं आज कहां से कहां पहुंच गई हैं, लेकिन भारत में दशकों से दर्शक टीवी पर ज्यादातर एक ही स्टोरी लाइन के धारावाहिक देखते आ रहे हैं। हालांकि, अब समय बदल चुका है और पहले के सीरियल अब पुराने हो चुके हैं, लेकिन उन्हें देख कर समझ आता है कि उस समय के लिहाज से धारावाहिकों की सोच काफ़ी नई थी। वहीं, नए ज़माने के सीरियल में वही सास-बहू वाली कहानियां देखने को मिलती हैं।

ऐसे ही शोज में निर्माता टीआरपी के लिए किसी भी स्टोरी को कितना भी लंबा खीच सकते हैं। फिर चाहे उस स्टोरी की वैल्यू ही क्यों ना खत्म हो जाए। ज्यादातर शो की कहानी सास-बहू के झगड़े से लेकर शुरू होती है और किसने किसको मारा पर खत्म होती है।

आजकल ऐसी ही कुछ कहानियां हमें देखने को मिल रही हैंः

1. पिंजरा ख़ूबसूरती का

Pinjra khubsurti ka

Colors TV पर आने वाले इस शो ने कम समय में ही कई दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बना ली है। धारावाहिक की कहानी एक ऐसी लड़की की ज़िंदगी पर आधारित है, जो चाहती है कि लोग उसे उसकी सुंदरता नहीं, बल्कि उसकी सफ़लता से जानें। लेकिन उसकी शादी एक ऐसे लड़के होती है, जो उसी की उसकी सुंदरता से तंग आकर उसके चेहरे पर वार कर देता है।

यह भी पढ़ें:-भूमि पेडनेकर ने दोस्तों संग मनाया अपना जन्मदिन, शेयर की अपनी ग्लैमरस फोटो

2. बैरिस्टर बाबू

Barrister Babu

ये Colors TV के पॉपुलर शोज़ में से है। शो की कहानी अमीर बैरिस्टर बाबू और लड़की की ज़िंदगी पर है। कहानी में एक बैरिस्टर एक बच्ची से इसलिए विवाह कर लेता है क्योंकि बच्ची बाल विवाह के कारण विधवा हो जाती है। बाल विवाह ग़लत है, लेकिन आज भी देश के कई हिस्सों में बाल विवाह होते हैं।

3. कुंडली भाग्य

Kundli Bhagya

शो में एक ऐसी महिला की कहानी को दिखाया गया है, जो अपने पूर्व प्रेमी को ये समझाने की कोशिश करती है कि उसने ग़लत महिला से शादी की है। क्या सच में आज के दौर में किसी महिला के पास ये सब करने का फ़ालतू समय है?

4. नमक इश्क़ का

Namak Ishq Ka

इस शो की कहानी एक डांसर पर आधारित है, जिसे अपने काम के कारण, समाज की बुराइयां झेलनी पड़ती हैं। लॉन्च होने से पहले शो की टैग लाइन थी कि क्या एक नचनिया को आप अपने घर की बहू बनाएंगे? आज डांसिग प्रोफ़ेशन की वजह से कितने लोग मशहूर हो गए और क्या शादी जैसा रिश्ता किसी के काम को देख कर जोड़ा जाना चाहिए?

यह भी पढ़ें:-करीना कपूर खान का फीस बढ़ाने का मामला! 'द फैमिली मैन' फेम प्रियामणि ने किया एक्ट्रेस का सपोर्ट

5. अनुपमा

Anupama

'अनुपमा' इंडियन टेलीविज़न का नबंर वन शो, लेकिन अफ़सोस की कहानी में कोई लॉजिक नहीं है। सीरियल में एक महिला जो अपने परिवार के लिये तमाम कुर्बानियां देती है, लेकिन फिर भी जिसे देखो उसे मुंह पर सुना कर चला जाता है। अनुपमा का पति दूसरी महिला से प्यार करता है और अनुपमा पति को उसके प्यार से मिलाने के लिए तलाक़ दे देती है। यही नहीं, पति-पत्नी और अनुपमा एक ही घर में रहने भी लगते हैं।



Source आज भी सास-बहू और पति-पत्नी पर अटकी है टीवी धारावाहिकों की कहानी
https://ift.tt/3kBQDHG

Post a Comment

0 Comments