ads

बी ग्रेड फिल्मों को छोड़ मान्यता दत्त ने रचाई थी 19 साल बड़े संजय दत्त से शादी, दिलचस्प है दोनों की लव-स्टोरी

नई दिल्ली। आज बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का 43वां जन्मदिन है। मान्यता दत्त ने साल 2008 में संजय दत्त संग शादी की थी। शादी से पहले मान्यता भी फिल्मों में काम करती थीं। संजय दत्त से शादी करने के बाद मान्यता ने अपनी फिल्मी करियर को अलविदा कह दिया और आज वो बतौर प्रोड्यूसर इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। जब से मान्यता ने संजय दत्त के साथ शादी की है। तब ही परछाई की तरह उन्हें संजय के साथ खड़ा देखा गया है। हर मुश्किल वक्त में मान्यता संजय दत्त संग खड़ी रही। आइए आज मान्यता दत्त के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं।

मान्यता दत्त का असली नाम

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त का असली नाम दिलनाज शेख है। जी हां, मान्यता का जन्म दुबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनकी परवरिश भी दुबई में ही हुई। वहीं उन्होंने सारा खान के नाम से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था।

 

यह भी पढें- मान्यता दत्त ने एनिवर्सरी पर शेयर की शादी की तस्वीर, Sanjay Dutt की लाइफ संभालने के लिए फैंस ने की खूब तारीफ

मान्यता दत्त करती थीं बी ग्रेड फिल्मों में काम

संजय दत्त से शादी करने से पहले मान्यता ब्री ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं। वहीं अधिकतर फिल्मों में मान्यता बतौर आइटम नंबर्स भी करती थीं। मान्यता की ब्री ग्रेड फिल्म की बात करें तो 'लवर्स लाइफ अस' में वो एक्टर निमित वैश्णव के साथ दिखाई दी थीं। साल 2003 में मान्यता को प्रकाश झा की फिल्म गंगाजल में आइटम नंबर करते हुए देखा गया था। जिसके बाद साल 2008 में वो फिल्म देशद्रोही में दिखाई दी थीं। ये फिल्म कमाल आर खान ने बनाई थी। कुछ फिल्मों में काम और आइटम सॉन्ग तक ही मान्यता का फिल्मी करियर रहा। जिसके बाद उन्होंने ब्री ग्रेड फिल्मों में भी काम किया।

संजय दत्त संग मान्यता की पहली मुलाकात

संजय दत्त संग मान्यता की पहली मुलाकात के बारें में बताया जाता है कि एक बार संजय दत्त ने ही मान्यता की एक फिल्म के राइट्स को 20 लाख में खरीद लिया था। इसी सिलसिले में पहली बार संजय दत्त और मान्यता की मुलाकात हुई थी। इस फिल्म के सिलसिले में संजय दत्त मान्यता से मिलते रहे और धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती शुरू हो गई। लंबे समय बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

तीसरी पत्नी हैं मान्यता संजय दत्त की

जहां संजय दत्त की मान्यता संग ये तीसरी शादी है। वहीं मान्यता की भी ये दूसरी शादी है। संजय दत्त से पहले मान्यता ने मिराज उर रहमान से साल 2005 में शादी की थी। आज तक मान्यता के पहले पति को किसी ने नहीं देखा है और ना ही कभी सामने आए है।

 

यह भी पढ़ें- कैंसर का इलाज बीच में छोड़ पत्नी संग दुबई गए संजय दत्त, यह है वजह!

19 साल छोटी हैं मान्यता संजय दत्त से

संजय दत्त और मान्यता की उम्र में काफी अंतर है। मान्यता सजंय दत्त से करीबन 19 साल छोटी है। उन्होंने 7 फरवरी 2008 को गोवा में शादी की थी। शादी के बाद दोनों ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। मान्यता संजय एक बेटा और बेटी के माता-पिता है।

बोल्डनस के चलते बंटोरती हैं सुर्खियां

दो बच्चों की मां बनने के बाद भी मान्यता दत्त काफी खूबसूरत नज़र आती है। मान्यता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह अक्सर अपनी बोल्ड और ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। जिसकी वजह से मान्यता खूब सुर्खियां बंटोरती हैं। आपको बता दें इन दिनों मान्यता फिटनेस पर भी खूब ध्यान दे रही हैं। अक्सर वर्कआउट करते हुए वो वीडियो पोस्ट करती रहती हैं।



Source बी ग्रेड फिल्मों को छोड़ मान्यता दत्त ने रचाई थी 19 साल बड़े संजय दत्त से शादी, दिलचस्प है दोनों की लव-स्टोरी
https://ift.tt/3zsNFcV

Post a Comment

0 Comments