ads

WBPSC Exam 2021: डब्लूबीपीएससी प्रिलिम्स और मेन सहित कई परीक्षाएं स्थगित, यहां से पढें पूरी डिटेल

WBPSC Exam 2021: भारत में कोरोना की दूसरी लहर का असर अब हर सेक्टर दिखाई देने लगा है। कोरोना की वजह से पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग की प्रस्तावित गतिविधियां बड़े पैमाने प्रभावित हुई हैं। हालात ये है कि पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग को कोविड-19 की वजह से प्रिलिम्स एवं मेन समेत कई अन्य परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा है। इस बीच डब्लूबीपीएसी ने अभी तक 2019 और 2020 की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित किए जाने की सूचना अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है। आयोग ने कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए 2019 और 2020 की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

7 मई से 30 जून तक की परीक्षाएं स्थगित

पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी ताजा सूचना के मुताबिक आयोग ने राज्य सरकार से परामर्श के बाद 7 मई से 30 जून 2021 के बीच प्रस्तावित सभी परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की है। फिलहाल, आयोग ने स्थगित की गई परीक्षाओं के लिए संभावित तिथि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। डब्ल्यूबीपीएससी ने सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वे परीक्षा से संबंधित हर अपडेट के लिए आयोग के पोर्टल को समय-समय पर चेक करते रहें।

WBPSC Exam 2021: कोरोना चलते इन परीक्षाओं पर पड़ा असर

- पश्चिम बंगाल सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021

- पश्चिम बंगाल ऑडिट एवं एकाउंट्स सर्विस रिक्रूटमेंट प्रिलिम्स एग्जाम 2020

- डिस्ट्रिक्स ऑर्गेनाइजर ऑफ फिजिकल एजुकेशन 2021

- इंस्ट्रक्टर ऑफ लीगल मेट्रोलॉजी 2021

- इंडस्ट्रियल केमिस्ट जनरल विंग 2021

- वर्कशॉप इंस्ट्रक्टर एग्जाम 2021

- जियो फिजिसिस्ट असिस्टेंट 2021

- प्रीपेरेट्री स्कूल मिस्ट्रेस, विक्टोरिया बॉयज स्कूल 2021

बता दें कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पहले की तुलना काफी ज्यादा असरकारी है। पिछले कुछ दिनों के दौरान कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी ने सभी को सकते में डाल दिया है। इसके असर से केंद्र और राज्य सरकारों की कई गतिविधियां प्रभावित हुई हैं। ये सिलसिला अभी आगे भी जारी रहेगा।

Web Title: wbpsc exam 2021 civil services prelims mains and other exam postponed



Source WBPSC Exam 2021: डब्लूबीपीएससी प्रिलिम्स और मेन सहित कई परीक्षाएं स्थगित, यहां से पढें पूरी डिटेल
https://ift.tt/3eHawZz

Post a Comment

0 Comments