ads

MPBSE MP Board Exam 2021: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के आयोजन पर जल्द लिया जाएगा फैसला

MPBSE MP Board Exam 2021 Latest Update: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जल्द 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के आयोजन को लेकर फैसला लिया जाएगा। वर्तमान में परीक्षाएं एक महीने के लिए स्थगित की गई थी। बोर्ड द्वारा जारी अपडेट के अनुसार, 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के आयोजन को लेकर विभिन्न विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। बोर्ड द्वारा जो भी निर्णय लिया जाएगा, शीघ्र ही स्टूडेंट्स को बता दिया जाएगा। कोरोना संक्रमण के चलते दसवीं बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित के स्थान पर इंटरनल असेसमेंट के जरिए प्रमोट भी किया जा सकता है।

 

MPBSE MP Board Class 10th Exam 2021 Cancelled!

 

 

 

सीबीएसई की ही भांति एमपी बोर्ड भी 10वीं, 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर निर्णय ले सकता है। बोर्ड ने 30 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षाओं को महामारी के चलते 1 महीने के लिए स्थगित कर रखा है। लेकिन संक्रमण के मामलों में आ रही वृद्धि को देखते हुए बोर्ड इसे रद्द भी कर सकता है। सीबीएसई और हरियाणा बोर्ड ने दसवीं बोर्ड के विद्यार्थियों को इंटरनल असेसमेंट के जरिए ही अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है।


Read More: अप्रैल सेशन के लिए आयोजित होने वाली जेईई मेन परीक्षा स्थगित, इसमें से पढ़ें डिटेल

MPBSE MP Board Class 12th Exam 2021
सीबीएसई सहित अन्य राज्यों के शिक्षा बोर्डों द्वारा लिए गए निर्णयों की समीक्षा भी की जा रही है। सीबीएसई, ICSE 10वीं, उत्तराखंड बोर्ड व हरियाणा बोर्ड ने 10वीं की परीक्षा रद्द कर इंटरनल असेसमेंट के विकल्प को चुना है। उम्मीद जताई जा रही है कि एमपी बोर्ड भी 10वीं के परिणाम इंटरनल असेसमेंट, प्रोजेक्ट वर्क आधार पर तैयार कर सकता है। एमपी बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित रखा जा सकता है। सीबीएसई की ही भांति इनके आयोजन पर फैसला जून तक लिया जा सकता है।

Read More: उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं की परीक्षाएं की रद्द, 12वीं पर फैसला एक जून के बाद

Web Title: MPBSE MP Board Class 10th,12th Exam 2021 Latest Update



Source MPBSE MP Board Exam 2021: एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के आयोजन पर जल्द लिया जाएगा फैसला
https://ift.tt/3tQn4E9

Post a Comment

0 Comments