ads

KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 अप्रैल से होगी शरू, पढ़ें पूरी डिटेल्स

KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है। केंद्रीय विद्यालय संगठन ने प्रवेश प्रक्रिया 1 अप्रैल 2021 से शुरू करने का फैसला लिया है। इस प्रवेश प्रक्रिया के जरिए केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा-1 के दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इच्छुक अभिभावक जो प्रवेश प्रक्रिया का इंतजार कर रहे हैं, वे 1 अप्रैल सुबह 10 बजे से रजिस्ट्रेशन कर करा सकेंगे।

KVS Admission Schedule 2021-2022

Click Here For KVS Admission Guidelines 2021-2022

केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि
पहली कक्षा में प्रवेश के लिए अभिभावकों को 20 दिन का समय दिया जाएगा। रजिस्ट्रेशन लिंक इस अवधि के बाद निष्क्रिय कर दिया जाएगा। इच्छुक अभिभावक 19 अप्रैल शाम 7 बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट https://ift.tt/2OyDtu2 पर जाएं।


केंद्रीय विद्यालय में कक्षा-2 से ऊपर के लिए प्रवेश प्रक्रिया
केवीएस के विद्यालयों में प्रवेश के लिए सबसे पहले कक्षा-1 और उसके बाद कक्षा 2 व इससे ऊपर की कक्षाओं का दाखिला लिया जाएगा। कक्षा -2 और उससे ऊपरी की कक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू हो जाएगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन का लिंक 8 दिन के बाद निष्क्रिय कर दिया जाएगा। अभिभावक 15 अप्रैल तक स्कूल में जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। कक्षा-2 और उससे ऊपर की कक्षाओं में प्रवेश के लिए रिक्त सीटों का विवरण विद्यालयों में जाकर ही लिया जा सकता है। केवीएस ने स्पष्ट किया है कि सीटें रिक्त होने पर ही पात्र बच्चों को दाखिला दिया जाएगा।



Source KVS Admission 2021: केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 अप्रैल से होगी शरू, पढ़ें पूरी डिटेल्स
https://ift.tt/3ctzifQ

Post a Comment

0 Comments