ads

मास्टर्स डिग्री के लिए आयोजित हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा IIT JAM 2021 के नतीजे जारी, यहां से करें चेक

IIT JAM 2021 Result: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बेंगलुरु ने आईआईटी संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के नतीजे जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपने रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट, jam.iisc.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। यह नतीजे फाइनल आंसर की के आधार पर तैयार किए गए हैं। सीबीटी मोड में IIT JAM 2021 का आयोजन 14 फरवरी, 2021 को किया था। रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगइन करना होगा। रिजल्ट पेज का डाइरेक्ट लिंक निचे पत्रिका डॉट कॉम के पेज पर भी दिया गया है।

Click Here For Check IIT JAM 2021 Result

इस परीक्षा के स्कोर के आधार पर ही देश भर के आईआईटी संस्थानों में दो वर्षीय एमएससी, ज्वाइंट एमएससी-पीएचडी, एमएससी-पीएचडी डुअल डिग्री व अन्य मास्टर कोर्सेज सहित साइंस के इंटिग्रेटेड पीएचडी कोर्स में प्रवेश दिया जाता है। इस बार IIT JAM 2021 परीक्षा में अर्थशास्त्र को भी शामिल किया गया था। इस बार IIT JAM 2021 का आयोजन कुल 7 विषयों के लिए किया गया था। IIT JAM 2021 में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार एमएससी पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया में उपस्थित होने के पात्र हैं।

Read More: अब इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए 12वीं कक्षा में मैथ्स और फिजिक्स का होना जरुरी नहीं

How To Check IIT JAM 2021 Result
संयुक्त प्रवेश परीक्षा IIT JAM 2021 Result चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट jam.iisc.ac.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर कैंडिडेट पोर्टल पर क्लिक करें। आगे की टैब में उम्मीदवार अपना एनरोलमेंट आईडी या ईमेल आईडी और पासवर्ड भरकर सबमिट करें। लॉगिन करने के साथ ही IIT JAM 2021 Result स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

Read More: शिक्षा मंत्री निशंक ने बीआर्क एडमिशन के लिए जरुरी योग्यता में दी बड़ी राहत, पढ़ें पूरी डिटेल्स



Source मास्टर्स डिग्री के लिए आयोजित हुई संयुक्त प्रवेश परीक्षा IIT JAM 2021 के नतीजे जारी, यहां से करें चेक
https://ift.tt/2OIXeTr

Post a Comment

0 Comments