ads

नर्सरी एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट कुछ ही देर में होगी होगी, ऐसें करें चेक

Delhi Nursery Admission 2021 Merit List: दिल्ली में नर्सरी एडमिशन के लिए अब से कुछ ही देर में पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। जिन स्टूडेंट्स के लिए अभिभावकों नर्सरी में दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, वे संबंधित स्कूल की आधिकारिक वेबसाइट पर भी जाकर मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं। मेरिट लिस्ट विद्यालय स्तर पर सीटों की संख्या के अनुसार तैयार की जाएंगी। मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को संबंधित स्कूल में एडमिशन की प्रक्रिया में शामिल होना होगा। शिक्षा निदेशालय द्वारा यह मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। दिल्ली नर्सरी एडमिशन के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट 25 मार्च 2021 को अपलोड की जाएगी। प्रवेश प्रक्रिया 31 मार्च तक चलेगी।


न्यूनतम आयु 3 वर्ष की अनिवार्यता
शिक्षा निदेशालय के अनुसार, दिल्ली के लगभग 1700 विद्यालयों में नर्सरी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 18 फरवरी से शुरू हुई थी, जो 4 मार्च 2021 के चली थी। नर्सरी में प्रवेश के लिए विद्यार्थी की न्यूनतम आयु 3 वर्ष निर्धारित की गई है, जबकि केजी के लिए यह 4 वर्ष है। नर्सरी एडमिशन के लिए स्कूलों में 75 प्रतिशत अनारक्षित सीटों पर एडमिशन मेरिट लिस्ट के जरिए लिए जाएंगे। शेष 25 प्रतिशत आरक्षित सीटों की लिस्ट अलग से जारी की जाएगी।


इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत़
नर्सरी में प्रवेश के लिए अभिभावकों को सभी जरूरी जरुरी दस्तावेजों के साथ स्कूल में वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में शामिल होना होगा। इन सीटों पर कुछ प्रतिशत की प्रतीक्षा सूची भी जारी की जाएगी, जिन्हें दूसरे राउंड में शामिल किया जाएगा।

दिल्ली नर्सरी एडमिशन 2021 के लिए जरुरी दस्तावेज
बच्चे का पासपोर्ट साइज फोटो
पैरेंट्स का पासपोर्ट साइज फोटो
फैमिली फोटो
पते का प्रूफ
बच्चे का जन्म प्रमाण पत्रॉ
बच्चे का आधार कार्ड
पैरेंट्स का आधार कार्ड



Source नर्सरी एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट कुछ ही देर में होगी होगी, ऐसें करें चेक
https://ift.tt/3r1koRP

Post a Comment

0 Comments