ads

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम किसी भी वक्त हो सकते हैं जारी, टॉपर्स का वेरिफिकेशन कम्पलीट

Bihar Board 12th Result 2021: बिहार बोर्ड जल्द ही 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजों की घोषणा करेगा। संभावना जताई जा रही है कि इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम आज शाम तक या कल 26 मार्च को जारी किए जा सकते हैं। इस वर्ष बारहवीं कक्षा की परीक्षा में 13 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। परीक्षा का आयोजन 1 से 13 मार्च 2021 तक किया गया था। बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है और इंटरमीडिएट 2021 के टॉपर्स का वेरिफिकेशन भी पूरा हो गया है। परिणाम जारी होने के बाद उम्मीदवार, बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट onlinebseb.in, bsebssresult.com और biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे।

Click Here For Official Website

कोविड-19 महामारी के चलते जहां अन्य बोर्ड में अभी तक परीक्षा का आयोजन भी नहीं हो पाया है, वहीं बिहार बोर्ड इस बार भी रिजल्ट में देरी नहीं कर रहा। रिजल्ट तैयार करने की पूरी प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। कॉपियों का मूल्याङ्कन कार्य 19 मार्च तक पूरा कर लिया गया है। रिजल्ट 26 मार्च तक जारी किए जाने की संभावना है। इस बार भी बोर्ड ने मार्क्स फीड करने के लिए कंप्यूटर का इस्तेमाल किया है, इससे परिणाम तैयार करने में समय की बचत भी हुई है। बता दें कि टॉपर्स के वेरिफिकेशन के लिए हमेशा बोर्ड टॉप 10 विद्यार्थियों का वेरिफिकेशन करता है।

How To Check BSEB Bihar Board Intermediate Result 2021:
बिहार बोर्ड द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए जाने के बाद, उम्मीदवार इन्हे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किए जाएंगे। बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2021 देखने के लिए विद्यार्थियों को रोल नंबर सबमिट करने होंगे।



Source बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम किसी भी वक्त हो सकते हैं जारी, टॉपर्स का वेरिफिकेशन कम्पलीट
https://ift.tt/3skFVXd

Post a Comment

0 Comments