ads

हेमा मालिनी से पहले धर्मेंद्र का मीना कुमारी से रहा था अफेयर, ब्रेकअप बना जान का दुश्मन

नई दिल्ली | बॉलीवुड की 'ट्रेजिडी क्वीन' कही जाने वाली मीना कुमारी ने आज यानी कि 31 मार्च को दुनिया को अलविदा कहा था। जिसका कारण धर्मेंद्र को बताया जाता है। बॉलीवुड की हीमैन कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने अपनी अदाकारी और सुपरहिट फिल्मों से लोगों का दिल खूब जीता। आज भी जब वो सोशल मीडिया पर कोई वीडियो पोस्ट करते हैं तो फैंस उनपर खूब प्यार लुटाते हैं। एक्टिंग के अलावा धर्मेंद्र अपनी दूसरी शादी को लेकर भी चर्चाओं में रहे। हेमा मालिनी से धर्मेंद्र ने साल 1980 में मुस्लिम धर्म अपनाकर शादी की थी। वो अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं देना चाहते थे जिस कारण उन्होंने ये कदम उठाया था। लेकिन ये बात कम ही लोग जानते होंगे कि हेमा मालिनी से पहले धर्मेंद्र के कई अफेयर रहे। जिसमें सबसे ज्यादा लाइमलाइट मीना कुमारी के साथ रिश्ते ने बंटोरी थी। कहते हैं कि धर्मेंद्र को इसका बड़ा खामियाजा भी भुगतना पड़ा था।

धर्मेंद्र के प्यार में दीवानी थी मीना कुमारी

धर्मेंद्र जब फिल्म इंडस्ट्री में नए-नए आए थे तब उनकी मुलाकात उस वक्त की टॉप एक्ट्रेस मीना कुमारी से हुई थी। 1964 में मीना कुमारी पति कमाल अमरोही से अलग हो गई थीं। इसके बाद उनकी नजदीकियां धर्मेंद्र से बढ़ने लगी थी। मीना कुमारी और धर्मेंद्र ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया और सुपरहिट भी रही। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मीना कुमारी एक्टर से दीवानों की तरह प्यार करने लगी थीं लेकिन धर्मेंद्र उनकी इस दीवानगी से डरने लगे थे। यहां तक कि मीना कुमारी कई डायरेक्टरों से धर्मेंद्र को फिल्मों में लेने की शर्त रखा करती थीं। मीना कुमारी की धर्मेंद्र से नजदीकियां कमाल अमरोही को बिल्कुल पसंद नहीं थी। इसी वजह से वो धर्मेंद्र से चिढ़ा करते थे।

धर्मेंद्र से दूरी नहीं झेल पाई मीना कुमारी

एक बार किसी कारण धर्मेंद्र ने मीना को जोरदार थप्पड़ मार दिया था जिससे वो बुरी तरह आहत हुई थीं। धर्मेंद्र धीरे-धीरे बुलंदियों पर पहुंच रहे थे और उन्होंने मीना कुमारी से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। खबरों की मानें तो दोनों का अफेयर तीन साल तक चला था लेकिन मीना कुमारी धर्मेंद्र की बेवफाई बर्दाश्त नहीं कर पाई। धर्मेंद्र से ब्रेकअप के बाद मीना कुमारी बेहद तन्हा हो गई थीं। उन्होंने शराब को अपना सहारा बना लिया था और इसी कारण उन्हें गंभीर बीमारी भी हुई। मीना कुमारी बहुत कम उम्र में 31 मार्च, 1972 को दुनिया को अलविदा कहकर चली गई थीं।

पति ने लिया था धर्मेंद्र से बदला?

कहा जाता है कि कमाल अमरोही के मन में हमेशा एक कसक बनी रही कि धर्मेंद्र के चलते मीना बहुत तकलीफ में रहीं। ये भी कहा जाता है कि मीना आखिरी दम तक धर्मेंद्र से प्यार करती रही ये कमाल अमरोही को बर्दाश्त नहीं हुआ। जिसका बदला उन्होंने 1983 में आई फिल्म रजिया सुल्तान से निकाला। इस फिल्म के लिए धर्मेंद्र के मुंह पर काला रंग पोता जाता था। उस दौरान ऐसी खबरें आई थीं कि कमाल ने धर्मेंद्र का मुंह जानकर काला करवाया। हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो नहीं पता लेकिन धर्मेंद्र ने जरूर एक बार इस पर सफाई देते हुए कहा था कि कमाल ने ऐसा फिल्म के लिए किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि किसी पुरानी बात के बदले के लिए मेरा मुंह काला नहीं करवाया गया था बल्कि फिल्म में मेरा रोल ही ऐसा था जिसके लिए ऐसा करना पड़ा।



Source हेमा मालिनी से पहले धर्मेंद्र का मीना कुमारी से रहा था अफेयर, ब्रेकअप बना जान का दुश्मन
https://ift.tt/3cB65zo

Post a Comment

0 Comments