ads

Anupama 1st April Written Updates: अनुपमा-वनराज ने तलाक से पहले ताजा की पुरानी यादें

नई दिल्ली | टीवी के टॉप सीरियल अनुपमा (Anupamaa) में इन दिनों खूब ड्रामा देखने को मिल रहा है। सास बहू से लेकर पति-पत्नी का सारा तड़का इस शो में दिखाया जा रहा है। होली के मौके पर भांग के नशे में अनुपमा ने पूरे परिवार और वनराज से जो कुछ भी कहा उसके लिए अब वो माफी मांग रही है। अनुपमा बा के पैर पकड़ लेती है और उनसे दुर्व्यवहार करने के लिए माफी मांगती है। बा कहती हैं कि भांग ने नशे में उसने जो भी कहा कि वापस नहीं आएगा। पाखी कहती है कि उसने भांग के नशे में सबकी खूब क्लास लगाई, वो उसे उसका वीडियो दिखाती है। अनुपमा शर्मिंदगी महसूस करती है और कहती है कि होश में नहीं थी। बा कहती हैं कि उसने 25 सालों तक अपना मन में प्रतिशोध रखे हुआ था। परिवार का हर सदस्य अनुपमा को डांटता है और फिर चुपके से हंसता है। अनुपमा सबको बार-बार सॉरी बोलती है। बापूजी कहते हैं कि वो गुस्से में नहीं है बल्कि बहुत शर्मिंदा हैं। बा कहती हैं वो उसकी सास नहीं हैं। अनुपमा बा को गले लगाती है। बा कहती हैं कि वो अब फ्रेश हो जाए। अनुपमा को वनराज से किए प्यार के इजहार की याद आ जाती है।

काव्या ने शुरू की शादी की तैयारियां

काव्या वनराज को लहंगे की फोटोज के मैसेज करती है। वनराज उसे कॉल करता है और कहता है कि अनुपमा ने भांग पी ली थी लेकिन अब नशा उतर गया है। काव्या कहती है कि तलाक के बाद वो दोनों जल्द ही शादी कर लेंगे और खुश होकर बताती है कि वो क्या पहनेगी और उसे क्या पहनना चाहिए, उनकी वेडिंग थीम क्या होगी। वो कहता है कि जब उसने इतना सब डिसाइड कर लिया है तो ये भी बता दे कि उसे दुल्हे के रूप में घोड़े पर आना चाहिए या चॉपर पर। वो कहती है कि उसे सिर्फ दुल्हा बनकर आना है, वो बहुत खुश है।

ये भी पढ़ें- अनुपमा ने वनराज को सुनाई खरी-खोटी फिर प्यार का इजहार करके किया इमोशनल

वनराज को देखकर अनुपमा हुई शर्म से पानी-पानी

अनुपमा घरवालों को नाश्ता देती है और वनराज को देखकर थोड़ा शर्माती है। बा कहती हैं कि इतना शर्माने की जरूरत नहीं है। मामा जी जोक मारते हैं। बा पाखी से उसके प्लान को आगे बढ़ाने के लिए कहती हैं। पाखी कहती है कि उन्हें एक फैमिली वेकेशन पर जाना चाहिए। वनराज के नाम का कोरियर आता है। पाखी कहती है कि उन्हें जाने के लिए बुकिंग कर लेनी चाहिए। किंजल कहती है कि वो अपनी मां को मना लेगी। बापूजी कहते हैं कि उसे करना होगा क्योंकि नागिन (राखी) ने तोशू को बिजनेस मीटिंग के लिए दुबई और समर को जॉब के लिए भेज दिया था। अनुपमा वनराज के लिए पिछले दिन की हरकत के लिए माफी मांगती है। वो कहती है कि कोई बात नहीं और बताता है कि वकील का नोटिस आ गया है और उन्हें दो दिन बाद तलाक फाइनल करने के लिए कोर्ट जाना होगा। बा कहती हैं कि वो पहले ही ट्रेकिंग की ट्रिप प्लान कर चुके हैं। पाखी कहती है कि एक बार अनुपमा और वनराज एक दूसरे के साथ वक्त बिताएंगे, तो वो अपने डिफरेंसेस भूल जाएंगे। पूरा परिवार एक्साइटेड होकर डिस्कस करता है कि वो लोग रिजोर्ट में क्या करेंगे। वनराज और अनुपमा चुपचाप डिस्कस करते हैं कि तीन बाद में उनका तलाक हो जाएगा।

घरवाले अनुपमा की करते हैं टांग खिंचाई

वनराज अपने रूम में जाता है, तलाक का नोटिस देखकर उसे याद आता जाता है कि कैसे उसके दोस्त के डिवोर्स पेपर देखकर अनुपमा उसकी पत्नी को तलाक ना देने के लिए कहते हुए रो रही थी। उसने कहा था कि वो तो उसकी दोस्त का तलाक है लेकिन वो उसके साथ ऐसा क्यों करेगा। वो पूछती है कि अगर वो उसे डिवोर्स देदे तो क्या होगा। वो कहता है कि बा उसे जोरदार थप्पड़ मारेंगी और अच्छा पाठ पढ़ाएंगी। वो बा को भड़का देगा। वो हंसती है। वनराज को फोन आता है और वो पुरानी यादों से बाहर आ जाता है। वो सोचता है एक बार उसने तलाक को लेकर मजाक किया था और कभी नहीं सोचा था कि ये एक दिन सच हो जाएगा, जो इंसान जिंदगी में नहीं सोचता वो हो जाता है। अनुपमा वनराज के पास आती है। बैकग्राउंड में गाना बजता है ‘जिंदगी के सफर में गुजर जाते हैं जो मकाम वो फिर नहीं आते..’। वो बताता है कि उसे विश्वास नही हो रहा कि डिवोर्स पेपर आ चुके हैं। अनुपमा कहती है कि वो तलाक चाहती थी और जानती थी कि ये होगा। लेकिन अब जब सच में ये हो रहा है तो वो समझ नहीं पा रही है कि ये अच्छा है या बुरा है। या उसे अजीब सा महूसूस हो रहा है जैसे उसके अंदर कुछ टूट रहा है।

ये भी पढ़ें- इस एक्ट्रेस को धोखा देना धर्मेंद्र को पड़ा था भारी, पति ने करवा दिया था मुंह काला

ट्रिप पर जाने के लिए तैयार हुआ वनराज

वनराज कहता है कि ये बहुत तकलीफदायक है। वो कहती है कि उनका प्यार अब खो चुका है लेकिन एक दूसरे के देखने की आदत नहीं गई है। वो कहता है कि एक दूसरे को देखने, बात करने और झेलने की आदत नहीं जाएगी। अलग होने के बाद भी वो उसे चाय लाने को बोलेगा, पुरानी आदते बहुत परेशान करेंगी। वो कहती है हां ये तो है। वो कहता है कि इस कंडीशन में वो नहीं जा सकता तो उसे परिवार को बता देना चाहिए कि वो पिकनिक पर नहीं आ रहा है। वो कहती है कि हमे चलना चाहिए और अंत को शुरुआत की तरह इंजॉए करना चाहिए। वो कहता है कि जब दिल दुखी हो तो वो कैसे मुस्कुरा सकता है। वो कहती है कि परिवार के साथ होकर उनके आंसू छुप जाएंगे। वो कहती है कि हमें इन दो दिनों को परिवार के साथ बिताना चाहिए। वनराज मान जाता है।

अनुपमा वनराज ने याद किए पुराने दिन

अनुपमा उसे उनकी शादी के दिन की याद दिलाती है जब उन्होंने सात जन्मों की कसमें खाई थीं लेकिन वो एक जिंदगी भी साथ नहीं सके। पहले वो सोचती थी कि तलाक एक झूठ होता है, कागज का एक टुकड़ा कैसे अग्नि के सामने ली गई कसम का फैसला कर सकता है लेकिन अब महसूस होता है कि ये बहुत कुछ कर सकता है। वो कहता है कि कागज से रिश्ता टूट रहा है लेकिन उनका रिश्ता खराब नहीं हुआ। वो कहती है कि उसका दिल टूट गया, भरोसा टूट गया, वो गुस्सा हुई लेकिन वो एक बादल की तरह था जो उस पर गिरा और चला गया। वनराज उसे थैंक्स कहता है। वो कहती है कि तलाक के बाद वो कोई कसक नहीं रखेगी वरना उसकी उसके लिए जीना मुश्किल हो जाएगा। जब वो शादीशुदा थे तब इतनी बात कभी नहीं किया करते थे, अच्छा है कि वो लोग अलग हो रहे हैं लेकिन परिवार के साथ हमेशा रहेंगे।

(Precap- वनराज और अनुपमा बाइक से ट्रिप पर जाते हैं, काव्या ये देखकर जल जाती है और उन्हें फोन करती है।)



Source Anupama 1st April Written Updates: अनुपमा-वनराज ने तलाक से पहले ताजा की पुरानी यादें
https://ift.tt/3fy9QaO

Post a Comment

0 Comments