ads

कोरोना महामारी के चलते कक्षा 8वीं तक के स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद

MP Education News: कोरोना संक्रमण के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने 8वीं तक के स्‍कूल नहीं बंद करने का फैसला लिया है। राज्य शिक्षा विभाग ने कक्षा 8वीं तक के स्कूलों को अब 15 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया है। इससे पहले राज्य में 31 मार्च तक के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार ने भी स्कूलों को बंद कर करने का ऐलान किया था।

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग के अनुसार 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए पढाई जल्द शुरू हो सकेगी। बता दें कि 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 01 अप्रैल से खोले जाने है। 9वीं और 11वीं के एग्जाम भी 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहे हैं।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सभी 8वीं तक के शासकीय एवं अशासकीय स्कूल 15 अप्रैल 2021 तक बंद रहेंगे। इस दौरान विद्यार्थी ऑनलाइन क्लासेज सुचारु रख सकेंगे।

कोरोना महामारी से ग्रस्त महाराष्ट्र में बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल नहीं बदला जाएगा। 10वीं बोर्ड परीक्षाएं 29 अप्रैल से 20 मई तक ही आयोजित की जाएगी और 12वीं की परीक्षा 23 अप्रैल से 21 मई के बीच आयोजित होंगी। दोनों बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में ही ली जाएंगी। विद्यार्थियों को उनके संबंधित स्कूलों और जूनियर कॉलेजों में ही एग्जाम सेंटर दिए जाएंगे।

 



Source कोरोना महामारी के चलते कक्षा 8वीं तक के स्कूल 15 अप्रैल तक रहेंगे बंद
https://ift.tt/39sGKFM

Post a Comment

0 Comments