ads

कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

CMAT Admit Card 2021: देश भर के उच्च शैक्षणिक संस्थानों में मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा (CMAT) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार, अपने एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट cmat.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। इस परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा 31 मार्च 2021 को देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। एडमिट कार्ड के पेज पर जाने के लिए निचे दिए गए डाइरेक्ट लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

Click Here For Download Admit card

आपको बता दें कि इस परीक्षा को पूर्व में स्थगित किया गया है। पहले यह परीक्षा 22 और 27 फरवरी को आयोजित होनी थी। परीक्षा को स्थगित करके पुनः एप्लीकेशन विंडो ओपन की गई थी। जो उम्मीदवार आवेदन करने से वंचित रह गए थे, उन्हें 2 मार्च 2021 तक आवेदन करने का मौका दिया गया था।

31 मार्च को दो शिफ्टों में होगी परीक्षा
एनटीए द्वारा सीमैट परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाएगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होगी और दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शुरू की जाएगी। उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र और शिफ्ट की जानकारी एडमिट कार्ड पर दी जाएगी। परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों को सीमैट 2021 एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड फोटो आईडी कार्ड भी ले जाना होगा। परीक्षा के लिए जरुरी गाइडलाइन को भी फॉलो करें।

How To Download CMAT Admit Card 2021
CMAT 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले परीक्षा पोर्टल पर जाएं। यहां होम पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करने के साथ ही नई टैब में रिडाइरेक्ट किया जाएगा। यहां उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन नंबर आदि की की मांगी जानकारी भरकर सबमिट करनी होगी। जानकारी भरने के साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।



Source कॉमन एडमिशन टेस्ट 2021 के एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड
https://ift.tt/3ck1FNn

Post a Comment

0 Comments