ads

आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर प्रतियोगी परीक्षा 2020 स्थगित, 4 अप्रैल से होनी थी परीक्षा

RPSC Assistant Professor exam 2020 postponed: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया है। इसके लिए आयोग ने आधिकारिक नोटिस भी जारी किया है। 26 मार्च, 2021 को कार्मिक विभाग के आदेश के अनुसार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवारों को लाभ देने के लिए सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा 2020 को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

आयोग द्वारा यह प्रतियोगी परीक्षा 4 अप्रैल से 11 अप्रैल, 2021 और 28 अप्रैल से 2 मई 2021 तक आयोजित होनी थी। सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा 2020 की नई तिथियों को लेकर अपडेट जल्द ही जारी की जाएगी ।

RPSC ने असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 918 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए थे। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 दिसंबर, 2020 निर्धारित की गई थी।

सहायक प्रोफेसर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया
उक्त पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

लिखित परीक्षा
पेपर सब्जेक्ट्स मार्क्स टाइम
मैं 75 3 घंटे पोस्ट के साथ संबंधित विषय।
II पद 75 3 घंटे से संबंधित।
III राजस्थान का सामान्य अध्ययन 50 2 घंटे।
कुल अंक 200

साक्षात्कार

(i) साक्षात्कार में 24 अंक होंगे।

(ii) रिक्तियों की कुल संख्या (श्रेणीवार) के तीन गुना की सीमा तक, जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में ऐसे न्यूनतम अर्हक अंक प्राप्त करेंगे, जो आयोग द्वारा निर्धारित किए जा सकते हैं, साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा।


पाठ्यक्रम
पाठ्यक्रम समय-समय पर आयोग द्वारा निर्दिष्ट किया जाएगा, जैसा कि आयोग द्वारा निर्धारित किए गए तरीके से निर्धारित समय के भीतर उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा।


नोट: आयोग किसी ऐसे उम्मीदवार की सिफारिश नहीं करेगा जो लिखित पेपर और साक्षात्कार में से किसी में भी असफल रहा हो।



Source आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर प्रतियोगी परीक्षा 2020 स्थगित, 4 अप्रैल से होनी थी परीक्षा
https://ift.tt/3w6YGzs

Post a Comment

0 Comments