ads

ITI Admission 2021: आईटीआई में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, इच्छुक युवा जल्द करें अप्लाई

MP ITI Admission 2021: मध्यप्रदेश के राजकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में रिक्त 7 हजार 660 रिक्त सीटों पर प्रवेश 15 फरवरी तक उपलब्ध है। तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास विभाग द्वारा आईटीआई में पुन: प्रवेश की प्रकिया आज यानी गुरुवार 11 फरवरी से शुरू हो गई है।

Click Here For Official Notification

Click Here For More Details

आवेदक एमपी ऑनलाइन के द्वारा दिनांक 11 फरवरी 2021 तक रजिस्ट्रेशन, रजिस्ट्रेशन में त्रुटि सुधार, नवीन च्वाइस फिलिंग और इच्छित संस्थाओं तथा व्यवसायों की प्राथमिकता क्रम का चयन कर सकते है। आईटीआई आदेशन की मेरिट लिस्ट 12 फरवरी को जारी होगी। शनिवार 13 फरवरी को संबंधित आईटीआई में आवेदक को अपनी उपस्थिति दर्ज कराना अनिवार्य होगा। रविवार 14 फरवरी को उपस्थित अभ्यार्थियों की मेरिट सूची ऑनलाइन जारी की जाएगी। सीट रिक्त होने की स्थिति में 15 फरवरी को वेटिंग लिस्ट के आवेदकों को मेरिट क्रम पर प्रवेश दिया जायेगा। विस्तृत जानकारी एम.पी.ऑनलाइन पोर्टल पर उपलब्ध है।

Read More: नर्सरी एडमिशन की प्रक्रिया 18 फरवरी से शुरू, जानिए आवेदन और आयु सीमा सहित पूरी डिटेल्स

आवेदकों इस वर्ष आईटीआई की फीस ऑनलाइन भरनी अनिवार्य है। इसके लिए अलॉट्मेंट पत्र के साथ संस्था में दस्तावेजों के सत्यापन के उपरांत आपको फीस एमपीऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से भरनी होगी। फीस की रसीद भी आप ऑनलाइन प्राप्त कर सकेंगे। तय दिनांक तक फीस ऑनलाइन नहीं भरने की स्थिति में आपका प्रवेश मान्य नहीं होगा।

Read More: अलजेब्रा और ज्यॉमेट्री को मिलाकर बनेगा बेहतर मशीन लर्निंग एल्गोरिदम, कम्प्यूटर्स होंगे ज्यादा फास्ट

प्रवेश के लिए पात्रता और अन्य सभी प्रकार की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://dsd.mp.gov.in/ पर जाएं। एडमिशन नोटिफिकेशन का डाइरेक्ट लिंक खबर में दिया हुआ है। उम्मीदवारों को ट्रेड के अनुसार ही आवेदन करना होगा। विद्यार्थी उसी ट्रेड का चयन करें, जिसमें उनकी रुचि हो।



Source ITI Admission 2021: आईटीआई में प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, इच्छुक युवा जल्द करें अप्लाई
https://ift.tt/3tLxWU1

Post a Comment

0 Comments