ads

'वंडर वुमन 1984' ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 3.75 करोड़ घंटे के बराबर देखी गई

हॉलीवुड फिल्म 'वंडर वुमन 1984' (Wonder Woman 1984) ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। 24 दिसंबर को भारत में रिलीज हुई डीसी यूनिवर्स की इस सुपरहीरो मूवी ने ओटीटी स्ट्रीम पर सबसे ज्यादा घंटों तक प्ले किए जाने का रिकॉर्ड बनाया है। वॉर्नर ब्रदर्स ने फिल्म को थिएटर्स और ओटीटी प्लेटफॉर्म एचबीओ मैक्स पर एक साथ रिलीज किया था। ओटीटी पर रिलीज होने के बाद 21 से 27 दिसंबर के बीच सब्सक्राइबर्स इसे 2.25 अरब मिनट यानी करीब 3.75 करोड़ घंटे जितनी बार देख चुके हैं। यह फिल्म को 1.49 करोड़ बार प्ले करने जितना समय है।

वर्ल्ड रिकॉर्ड : 3.75 करोड़ घंटे के बराबर देखी गई 'वंडर वुमन 1984'

'सोल' के नाम था रिकॉर्ड

'वंडर वुमन 1984' से पहले यह रिकॉर्ड पिक्सर की 'सोल' (Soul) के नाम था जिसे डिज्नी प्लस पर 1.67 अरब मिनट स्ट्रीम किया गया था। फिल्म में 'वंडर वुमन' बनीं एक्ट्रेस गैल गैडोट (Gal Gadot) ने सोशल मीडिया पर यह खुशी अपने फैंस के साथ शेयर की। पैटी जेनकिंस के निर्देशन में बनीं यह फिल्म 2017 में आई 'वंडर वुमन' (Wonder Woman) का सीक्वल है। फिल्म डीसी यूनिवर्स की सुपरहीरो शृंखला का हिस्सा है।

वर्ल्ड रिकॉर्ड : 3.75 करोड़ घंटे के बराबर देखी गई 'वंडर वुमन 1984'

'जस्टिस लीग' का स्नाइडर वर्जन देख सकेंगे दर्शक
साल 2019 में रिलीज हुई डीसी यूनिवर्स की सुपरहीरो मूवी 'जस्टिस लीग' (Justice League) को एक बार फिर रिलीज किया जा रहा है। यह पुरानी फिल्म की रि-रिलीज नहीं है बल्कि पूरी तरह से एक नई फिल्म होगी। दरअसल, फिल्म की शूटिंग के दौरान ऑरिजनल निर्देशक जैक स्नाइडर को निजी कारणों से फिल्म बीच में ही रोकनी पड़ी। इसके बाद फिल्म को जोश व्हेडन ने डायरेक्ट किया था। जोश ने फिल्म की स्टोरीलाइन और सुपर विलेन तक को बदल दिया। इससे स्नाइडर को बहुत दुख हुआ था।

वर्ल्ड रिकॉर्ड : 3.75 करोड़ घंटे के बराबर देखी गई 'वंडर वुमन 1984'

2.18 अरब रूपये खर्च किये हैं दोबारा शूट करने पर
वापसी करने के बाद उन्होंने अपनी अधूरी फिल्म को पूरा किया और अब फिल्म की रिलीज डेट भी सामने आ गई है। इस फिल्म को वॉर्नर ब्रदर्स के एचबीओ मैक्स पर 18 मार्च को रिलीज किया जाएगा। पहले फिल्म थिएटर्स में रिलीज होनी थी लेकिन महामारी के चलते लगातार डेट टल रही थी। फिल्म को पूरा करने में वॉर्नर ब्रदर्स ने 2.18 अरब रुपए खर्च किए हैं। फिल्म करीब 4 घंटे लंबी है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि इसे world wide रिलीज किया जाएगा या नहीं क्योंकि एचबीओ मैक्स केवल अमरीका में ही प्रसारित होता है।

वर्ल्ड रिकॉर्ड : 3.75 करोड़ घंटे के बराबर देखी गई 'वंडर वुमन 1984'

Source 'वंडर वुमन 1984' ने बनाया अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड, 3.75 करोड़ घंटे के बराबर देखी गई
https://ift.tt/3jRI7lw

Post a Comment

0 Comments