ads

Narendra Chanchal के वो भजन और गाने जिनसे निधन के बाद भी रहेंगे अमर

मुंबई। लोकप्रिय भजन गायक नरेन्द्र चंचल ( Narendra Chanchal ) का शुक्रवार को निधन हो गया। वे 80 साल के थे और पिछले तीन माह से उनका इलाज चल रहा था। उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। इस खबर के फैलने के साथ ही सभी वर्गों से उनके निधन पर शोक संदेश आना शुरू हो गए। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि भले ही शरीर से नरेन्द्र चंचल उनके बीच नहीं हैं लेकिन उनके गानों और भजनों से वे हमेशा अमर रहेंगे। आइए डालते हैं उनके गाए पाॅपुलर साॅन्ग और भजनों पर नजरः

यह भी पढ़ें : मां बनने के बाद अनुष्का शर्मा की पहली तस्वीरें, खुले बाल और चेहरे पर खुशी, वायरल हुईं फोटोज

1. नरेन्द्र चंचल के सबसे प्रसिद्ध भजनों में से एक है ’चलो बुलावा आया है...’। राजेश खन्ना और शबाना आजमी स्टारर फिल्म ’अवतार’ का ये भजन आज भी हर भजन कार्यक्रम का हिस्सा होता है। इस भजन को नरेन्द्र चंचल सहित महेन्द्र कपूर और आशा भोसले ने अपनी आवाज दी। संगीत लक्ष्मीकांत प्यारेलाल ने दिया।

2. चंचल का दूसरा प्रसिद्ध भजन है ’तूने मुझे बुलाया...’। इस भजन को मोहम्मद रफी और नरेन्द्र चंचल ने आवाजें दी हैं। इसका संगीत आनंद बख्शी ने दिया है।

यह भी पढ़ें : जैकलीन की ऐसी जगह से फटी ड्रेस, लोगों ने कहा-मैडम, ड्रेस में छेद है, तस्वीरें हुईं वायरल

3. नरेन्द्र चंचल का एक और पाॅपुलर भजन है ’भोर भई दिन चढ़ गया मेरी अम्बे..’। इस भजन को हर भजन संध्या में सिंगर से गाने के लिए कहा जाता था। इस भजन के संगीत निर्देशक सुरिन्द्र कोहली हैं।

4. नरेन्द्र चंचल के गाए गानों में सबसे पाॅपुलर साॅन्ग है ’ बेशक मंदिर मस्जिद तोड़ो...’।

5. चंचल के गाए गानों में एक बेहद पाॅपुलर साॅन्ग है ’यारो ओ यारा इश्क...’। ये गाना 1974 में आई फिलम ’बेनाम’ का है।

बता दें कि नरेन्द्र चंचल ने बाॅलीवुड में गाने की शुरूआत 1973 में आई फिल्म ’बाॅबी’ से की थी। इसके अलावा ’रोटी कपड़ा और मकान’, व ’अवतार’ जैसी फिल्मों के लिए गाया। हालांकि ज्यादा फिल्मों में उनको मौका नहीं मिला, लेकिन भजनों से उन्होंने वो लोकप्रियता पाई जो बाॅलीवुड सिंगर्स के लिए भी मुश्किल होती है।



Source Narendra Chanchal के वो भजन और गाने जिनसे निधन के बाद भी रहेंगे अमर
https://ift.tt/397cIYL

Post a Comment

0 Comments