ads

अब आसानी से चुन पाएंगे बेस्ट एप, Google ला रहा नया फीचर

Google इन दिनों अपनी सर्विेसेज को अपग्रेड कर उन्हें बेहतर बनाने की कोशिश में जुटा है। इस कड़ी में गूगल ने अपने कुछ एप्स बंद कर दिए हैं। वहीं कुछ एप्स में नए फीचर जोड़े हैं। अब गूगल जल्द ही अपने Playstore में एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है। इस फीचर की सहायता से यूजर्स दो एप्स के बीच कंपैरिजन कर पाएंगे। बता दें अभी किसी यूजर को जब प्लेस्टोर से कोई एप डाउनलोड करनी होती है तो उन्हें वहां एक जैसे बहुत सारे एप्स मिलते हैं। उनमें वह कई बार कंफ्यूज हो जाते हैं कि कौन—सा एप अच्छा है। अब गूगल ऐसा फीचर ला रहा है कि आप दो एप्स के बीच कंपेयर कर यह जान सकते हैं कि उनके लिए कौन—सा एप बेस्ट रहेगा।

कंपेयर एप्स
गूगल के इस नए फीचर का नाम कंपेयर एप्स होगा। फिलहाल गूगल इस ऐप को टेस्ट कर रहा है। टेस्टिंग के लिए कुछ यूजर्स को यह फीचर वर्जन 22.4.28 प्लेस्टोर ऐप पर उपलब्ध होगा। इस फीचर के तहत एप्स की तुलना के लिए इनमें इस्तेमाल विजुअल क्वॉलिटी, एप सपोर्ट और ऑफलाइन प्लेबैक जैसे फीचर्स देखे जाएंगे। कंपेयर एप्स सेक्शन हर एप के नीचे पेज के बीच में दिखेगा। फिलहाल यह कुछ मशहूर मीडिया प्लेयर्स के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें—Telegram पर इस टूल के जरिए बनाई जा रहीं लड़कियों की अश्लील तस्वीरें, लाखों फोटोज हुईं वायरल

playstore_2.png

प्लेस्टोर पर 2 मिलियन एप्स
बता दें कि फिलहाल गूगल प्लेस्टोर पर 2 मिलियन एप्स हैं। ऐसे में यूजर्स को एप्स चुनने में हमेशा ये दिक्कत होती है कि उन्हें कौन सा एप डाउनलोड करना चाहिए और कौन—सा नहीं। अभी कोइ भी एप चुनने के लिए उसके फीडबैक को देखा जाता है, जो यूजर्स द्वारा दिए जाते हैं। वहीं गूगल ने अपने नए फीलचर कंपेयर एप्स को लेकर अभी स्पष्ट नहीं किया है कि यह फीचर कितने यूजर्स के लिए रोलआउट होगा।

यह भी पढ़ें—डेटा चुराते हैं बच्चों के ये तीन एप्स, अगर आपके मोबाइल में हैं तो तुरंत करें डिलीट

हैमबर्गर मेनू का हटाया
बता दें कि गूगल ने इसी माह प्लेस्टोर से हैमबर्गर मेनू को टेस्ट के दौरान हटाया। इसकी जगह गूगल साइड पैनल में एक फ्लोटिंग विंडो लाएगा, जहां सभी ऑप्शन यूजर्स को आसानी से दिख सकेेंगे। टेस्ट वर्जन में लाइब्रेरी, पेमेंट एंड सब्सक्रिप्शन और सेटिंग्स का शॉर्टकट जैसे विकल्प दिए गए हैं। साथ ही गूगल ने हाल ही जीमेल और दूसरे एप्स का लोगो भी बदले हैं।



Source अब आसानी से चुन पाएंगे बेस्ट एप, Google ला रहा नया फीचर
https://ift.tt/2TCdaFE

Post a Comment

0 Comments