ads

DU 4th Cut-Off List 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय की चौथी कट-ऑफ लिस्ट कुछ ही देर में होगी जारी, प्रवेश 2 नवंबर से शुरू

DU 4th Cut-Off List 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय और उससे संबद्ध कॉलेजों में दाखिले के लिए चौथी कट-ऑफ लिस्ट कुछ ही देर में जारी होगी। दिल्ली विश्वविद्यालय की चौथी कट-ऑफ लिस्ट उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- du.ac.in से डाउनलोड कर सकेंगे। यह कटऑफ ग्रेजुएशन कोर्सेज के लिए जारी की जाएगी।

कटऑफ लिस्ट जारी होने के बाद, दिल्ली यूनिवर्सिटी में प्रवेश प्रक्रिया शुरू की जाएगी। डीयू की चौथी कट-ऑफ लिस्ट के लिए प्रवेश प्रक्रिया 2 नवंबर (सुबह 10 बजे) से शुरूहोगी और दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 4 नवंबर, 2020 (शाम 5 बजे) निर्धारित की गई है। विद्यार्थी 6 नवंबर, 2020 (रात 11:59) तक शुल्क का भुगतान भी कर सकते हैं।

DU 4th Cut-Off List 2020 Admission Process

जिन विद्यार्थियों ने डीयू से संबद्ध कॉलेजों में पहली, दूसरी और तीसरी कट-ऑफ की सूची में अपना नाम दर्ज कर लिया है, उनके पास दिल्ली विश्वविद्यालय जारी चौथी कट-ऑफ सूची के बाद कॉलेज या कोर्सेज को बदलने का विकल्प होगा। अन्य कटऑफ लिस्ट की तरह, डीयू चौथी कट-ऑफ 2020 दिल्ली विश्वविद्यालय के 'बेस्ट फोर काउंट' पर निर्भर करेगा। डीयू चौथी कट-ऑफ वाले उम्मीदवारों को डीयू दस्तावेज़ सत्यापन के लिए संबंधित कॉलेजों में रिपोर्ट करना होगा। अभी तक दाखिले की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन थी।

आंकड़ों के अनुसार, कुल 4872 विद्यार्थियों ने तीसरी कट-ऑफ सूची के तहत डीयू में प्रवेश के लिए आवेदन किया था। जिनमें से केवल 2410 आवेदन स्वीकृत किए गए हैं।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने 25 अक्टूबर को तीसरी कटऑफ लिस्ट की जारी की थी, जिसमें कई कॉलेजों में प्रवेश बंद कर दिया गया। कुछ कोर्स में कट-ऑफ अंकों में मामूली गिरावट देखी गई।

DU College Wise 4th Cut-Off list 2020

DU 3rd कट-ऑफ लिस्ट के तहत प्रवेश प्रक्रिया 26 अक्टूबर से 28 अक्टूबर, 2020 तक आयोजित की गई थी। DU की पहली कट-ऑफ लिस्ट 10 अक्टूबर को जारी की गई थी। पहली लिस्ट के तहत 50 प्रतिशत से अधिक सीटें भरी गई थीं. इस साल, COVID-19 महामारी के कारण पूरी DU प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन आयोजित की जा रही है।



Source DU 4th Cut-Off List 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय की चौथी कट-ऑफ लिस्ट कुछ ही देर में होगी जारी, प्रवेश 2 नवंबर से शुरू
https://ift.tt/31Yu0mB

Post a Comment

0 Comments